Time Start Now

Zainul Abdin's Initiative Career Awareness Team - 9838658933

Friday, December 5, 2014

सेना में नौकरी का मौका, अनुवादकों की भर्ती

आईटीबीपी में इंस्पेक्टर (हिंदी अनुवादक) के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की गई है। इन पदों पर भर्ती के लिए भारतीय नागरिकों से आवेदन पत्र मंगाए गए हैं। इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की शैक्षिक योग्यता हिंदी या अंग्रेजी विषय में परास्नातक या किसी एक विषय या दोनों विषयों के साथ स्नातक डिग्री निर्धारित की गई है।

कंप्यूटर का ज्ञान रखने व पद से संबंधित कार्य क्षेत्र में अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया में प्राथमिकता दी जाएगी। विज्ञापित पदों के लिए उम्मीदवारों को शारीरिक रूप से स्वस्थ्य होना अनिवार्य है। इन पदों के लिए आयु सीमा अधिकतम 52 वर्ष निर्धारित की गई है। आयु की गणना 29 जनवरी, 2015 से की जाएगी। आरक्षित वर्ग को अधिकतम उम्र सीमा में नियमानुसार छूट प्रदान की गई है। विज्ञापित पदों हेतु वेतनमान 9300 से 34,800 रुपये (ग्रेड पे 4600 रुपये) निर्धारित की गई है।
विज्ञापित पदों पर केवल ऑफलाइन तरीके से आवेदन किया जा सकता है। किसी अन्य माध्यम से किया गया आवेदन निरस्त कर दिया जायेगा। विज्ञापित पदों पर आवेदन करने वाले युवाओं का चयन लिखित परीक्षा, शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन व मेडिकल परीक्षण के आधार पर किया जायेगा। आवेदन हेतु आवेदन फॉर्म संबंधित वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आवेदन फॉर्म को पूर्णरूप से भरकर संबंधित शैक्षिक दस्तावेजों के साथ दिए गए पते 'डेप्यूटी इंस्पेक्टर जनरल, डाइरेक्टोरेट जनरल, इंडो तिब्बत बॉर्डर पुलिस फोर्स, ब्लॉक नंबर-2, सी जी ओ कॉम्प्लेक्स, लोधी रोड, नई दिल्ली-110003' पर भेजें। आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 जनवरी, 2014 है। आवेदन पत्र तथा अन्य आवश्यक जानकारी व निर्देश के लिए उम्मीदवार आईटीबीपी की वेबसाइट http://itbpolice.nic.in/ or tandaedu.blogspot.in पर लॉग ऑन करें।


No comments:

Post a Comment